यूपी: दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, पांच की मौत, 66 से ज्यादा झुलसे

उत्तर प्रदेश के भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत और 66 से ज्यादा लोगों के झुलसने की खबर सामने आयी हैं। सभी घायलों में 42 को वाराणसी, 18 को औराई और 4 को प्रयागराज रेफर किया गया हैं।

सूत्रों के अनुसार घटना में आरती के समय पंडाल में करीब 200 लोग मौजूद थें इसी दौरान शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगने की घटना हुर्इ। शाम करीब आठ बजे आग लगी और करीब 20 मिनट बाद दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि, “घटना औराई कस्बे स्थित एक दुर्गा पूजा पंडाल की हैं पंडाल में घटना के दौरान 200 के करीब लोग मौजूद थे। आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगने की सूचना हैं। घटना में अभी तक की जानकारी के अनुसार 66 लोग झुलस गए हैं घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।“

उन्होंने आगे कहा कि, यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण हैं, क्योंकि हमने पहले ही सभी तरह के एहतियात बरते थे, लेकिन ये आग कैसे लगी इसके बारे में विस्तार से पता लगाना जरूरी हैं। शुरुआती जांच में तो शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई घटना लगता हैं किंतु हम मामले की जांच करा रहे हैं जल्द ही मुख्य कारणों का भी पता लगा लिया जाएगा।

Related Posts

About The Author