हार के बाद बांग्लादेश ने विराट कोहली पर लगाया फेक फील्डिंग का आरोप

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने बुधवार को भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान विराट कोहली पर ‘फेक फील्डिंग’ का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि इसके लिए उनकी टीम को पेनाल्टी के तौर पर पांच रन मिलना चाहिए था। भारत ने बांग्लादेश को एडिलेड में खेले गए सुपर 12 के रोमांचक मैच में 5 रन से हराया।

भारत ने कोहली और केएल राहुल के अर्धशतक की मदद से अपने 20 ओवरों में 184 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही। लिटन दास ने शानदार अर्धशतक जड़ा। हालांकि, बारिश के कारण किया ओवर्स में कटौती हुई और 16 ओवर में 151 रन का टारगेट मिला। इसके बाद दास को राहुल ने रन आउट किया और यह टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार मामला बांग्लादेश की पारी के सातवें ओवर का है। अक्षर पटेल की गेंद पर लिटन दास ने ऑफ साइड की तरफ गेंद खेली। बाउंड्री से अर्शदीप सिंह ने थ्रो में फेंका। प्वाइंट पर खड़े कोहली ने ऐसा दिखावा कि वह गेंद को कैच करके नॉन – स्ट्राइक एंड पर फेंक कर रहे हों। वह गेंद नहीं पकड़ पाए थे। न तो इसे मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और क्रिस ब्राउन ने इसे देखा और बल्लेबाज भी नहीं देख पाए।

हसन ने कहा, ” मैदान गीला था और इसका प्रभाव था। जब बम हम इन चीजों की बात कर रहे हैं तो एक फेक थ्रो भी था। इसका हमें पेनाल्टी का पांच रन मिलते तो हमें फायदा होता, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ।” बता दें कि अनफेयर प्ले से जुड़ा आईसीसी का 41.5 नियम के अनुसार जानबूझकर बल्लेबाज का ध्यान भटकाने या बाधा पहुंचाने पर गेंद डेड बॉल करार दिया जाना चाहिए। साथ ही बल्लेबाज को पेनाल्टी के 5 रन भी मिलते हैं।

Related Posts

About The Author