डिंपल यादव के खिलाफ भाजपा ने मैनपुरी में रघुराज सिंह शाक्य को उतारा

भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से उपचुनाव के लिए सपा की डिंपल यादव के खिलाफ रघुराज सिंह शाक्य को टिकट दिया है। अन्य दो सीटों के लिए भी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पहले चर्चा थी कि भाजपा उप चुनाव में मुलायम सिंह की दूसरी बहू अपर्णा यादव को टिकट दे सकती है।

याद रहे डिंपल यादव ने सोमवार को ही नामांकन दाखिल किया है। भाजपा ने अब शाक्य को टिकट दिया है जो उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले भी सदस्य रहे हैं। उस समय (2012) वे इटावा से भाजपा के टिकट से जीते थे।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने शाक्य के अलावा दो और सीटों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। आजम खान की रामपुर सीट से भाजपा ने आकाश सक्सेना को उम्मीदवार बनाया है। सक्सेना खान के कट्टर राजनीतिक विरोधी रहे हैं। रामपुर में आज़म खान की सदस्यता ख़त्म होने के कारण उपचुनाव हो रहा है।

उधर मुज़फरनगर की खतौली सीट से भाजपा ने राजकुमार सैनी पर भरोसा जताया है। सपा-आरएलडी गठबंधन पहले ही यहाँ से आरएलडी के मदन भैया को उम्मीदवार घोषित कर चुका है। खतौली में भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी की सदस्यता रद्द होने के बाद चुनाव की नौबत आई है। इस तरह यह उपचुनाव भाजपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर साबित होंगे।

Related Posts

About The Author