एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला सहयात्री पर किया पेशाब, न्यूयॉर्क से आ रहा था प्लेन

एयर इंडिया की न्यूयॉर्क से दिल्ली आने वाली एक फ्लाइट में एक यात्री ने एक महिला सहयात्री पर पेशाब कर दिया। घटना नवंबर की है लेकिन इस महिला के टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को इस बाबत लिखे जाने के बाद एयरलाइन ने कार्रवाई की है। नागर विमानन महानिदेशालय ने भी एयरलाइन से इस घटना को लेकर रिपोर्ट मांगते हुए कहा कि ‘हम लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।’

बता दें यह घटना एयर इंडिया की बिजनेस क्लास की है। महिला यात्री ने शिकायत की कि 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री पर कथित तौर पर चेन खोलकर पेशाब किया था। एयर लाइन ने कहा है कि शराब के नशे में एक महिला पर पेशाब करने वाले यात्री को नो-फ्लाई लिस्ट में रखा जा सकता है।

घटना को लेकर महिला यात्री ने टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को लिखा था। इसके बाद एयरलाइन ने कार्रवाई की है। नागर विमानन महानिदेशालय ने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है। नियामक ने कहा – ‘हम लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।’

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह घटना उस समय हुई जब लंच के बाद लाइट बंद थी। पेशाब करने के बाद, वह आदमी तब तक खड़ा रहा, जब तक कि एक अन्य यात्री ने उसे जाने के लिए नहीं कहा। महिला ने चालक दल से शिकायत की और उन्हें बताया कि उसके कपड़े, जूते और बैग पेशाब में भीग गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक चालक दल ने महिला यात्री को कपड़े और चप्पलें दीं और उसे अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा। सीट गंदी होने के कारण महिला को क्रू की सीट पर बैठाया गया।

कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एयर इंडिया ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एयर इंडिया ने एक आंतरिक समिति का गठन किया और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की है जिसके लिए उसे सरकारी समिति के निर्णय का इंतजार है। 

Related Posts

About The Author