आईटीबीपी कैंप के पास स्टोन चिप्स माइंस में उग्रवादियों ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया

मनप्रीत सिंह

राँची: आईटीबीपी कैंप के पास स्टोन चिप्स माइंस में उग्रवादियों ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया।यह घटना राँची के कांके थाना क्षेत्र के सुकुरहट्टू स्थित आईटीबीपी कैंप के पास स्टोन चिप्स माइंस में हुई है।जहां मंगलवार की देर रात 11.30 बजे हथियारबंद उग्रवादियों में कार्य में लगे दो हाईवा को आग के हवाले कर दिया।इसके अलावा गार्ड की पिटाई भी की और उसका मोबाइल छीन लिया।

सूचना है की उग्रवादी स्टोन माइंस संचालक को रंगदारी के लिए कई दिनों से धमका रहे थे।इसी दौरान मंगलवार की देर रात करीब 15 की संख्या में आए उग्रवादियों ने गार्ड की कनपट्टी में पिस्तौल सटाकर मालिक का पता पूछा। जिसके बाद वहां लगे दो हाईवा को आग के हवाले कर दिया वहीं दूसरी और घटना की सूचना मिलने के बाद देर रात पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, माइंस पर हमला करने वाले हथियारबंद अपराधी यह जानते थे कि माइंस रिंग रोड से काफी नजदीक है और पास में ही आइटीबीपी का कैंप है, इसलिए वे वहां पर मात्र 10 मिनट रुके, दो हाइवा को आग लगाने के बाद वहां से फरार हो गए।जिस वक्त हथियारबंद अपराधी पहुंचे थे उस दौरान माइंस में दर्जनों ट्रक ड्राइवर मौजूद थे।उसमें से कुछ ने तुरंत हिम्मत दिखाते हुए माइंस में से ही स्टोन डस्ट उठाकर दोनों हाइवा पर फेंकना शुरू किया जिसकी वजह से आग तुरंत बुझ गई और हाइवा जलने से बच गए। इस घटना में दोनों हाइवा को मामूली नुकसान पहुंचा है केवल इंजन की तरफ से एक छोटा सा पार्ट आग की वजह से क्षतिग्रस्त हुआ है।

इधर दूसरी तरफ मामले की जानकारी मिलते ही राँची पुलिस ने कांके, पिठोरिया, रातू और बुढ़मू की तरफ से घेराबंदी कर तथाकथित टीपीसी के उग्रवादी की तलाश भी शुरू कर दी थी। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर सभी फरार होने में कामयाब हुए. मामले की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, कांके थानेदार और एसएसपी की क्यूआरटी तुरंत मौके पर पहुंची, ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि घटना में शामिल हथियारबंद लोग टीपीसी से ताल्लुक रखते हैं कि नहीं यह जांच का विषय है इसमें लोकल अपराधियों का भी हाथ हो सकता है।पुलिस की कई टीमें माइंस पर हमला करने वाले हथियारबंद लोगों की तलाश में जुटी हुई है, जल्द ही वे गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।माइंस में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी हथियारबंद अपराधियों की कुछ तस्वीरें कैद हुई है उसके आधार पर भी उनकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

Related Posts

About The Author