रुंगटा माइन्स में जहरीली गैस के चपेट में आकर दो मजदूर की मौत, एक हुआ बीमार

झारखंड : सरायकेला खरसांवा जिले के राजनगर थाना अंतर्गत रुंगटा माइंस के बंद प्लांट में गैस रिसाव से दो मजदूर की मौत हो गई ।वहीं एक मजदूर गंभीर रुप से बीमार हो गया।उसे इलाज के लिए जमशेदपुर स्थित टाटा मैन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घटना बुधवार सुबह की है।

इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बिहार के वैशाली जिला निवासी विशाल कुमार शर्मा, राहुल कुमार और दिनेश राय अपने अन्य साथियों के साथ राजनगर स्थित रूंगटा मानिस के बंद प्लांट में काम कर रहे थे। प्लांट की साफ सफाई की जा रही थी। इससे प्लांट को दोबारा चालू किया जा सके । इस दौरान जहरीला गैस रिसाव होने लगा। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई । उस जहरीले गैस के चपेट में विशाल शर्मा ,राहुल शर्मा और दिनेश राय आ गए।
विशाल, राहुल और दिनेश बेहोश हो गए।इधर घटना की सूचना मिलते ही प्रबंधन हरक्त में आया। आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए जमशेदपुर के टीएमएच पहुंचाया गया । जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद विशाल और राहुल को मृत घोषित कर दिया। जबकि दिनेश की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी गई है साथ ही राजनगर थाना को भी सूचना दी गई है वही पुलिस हरकत में आ गई है । मामले की गंभीरता को देख कर जांच शुरू कर दिया गया है। वहीं फैक्ट्री इंस्पेक्टर भी सूचना मिलने पर जांच में लग गए है।

Related Posts

About The Author