कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार,सुप्रीम कोर्ट ने दिया बेल

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका गया था। उसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है। इस गिरफ्तारी से कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया, साथ ही सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए। यहां सुप्रीम कोर्ट से पवन खेड़ा को राहत मिल गई है और अंतरिम बेल दे दिया । इससे असम पुलिस के प्रयास को झटका लगा। वह पवन खेड़ा को आसान नहीं ले जा पाए।

जानकारी के अनुसार कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली की अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाने की कोशिश हो रही थी। पवन खेड़ा पर पुलिस ने धारा 120 बी, 153 ए, 153 बी, 500, 504, 505और 502 के तहत एफआईआर दर्ज की है। इस बीच कांग्रेसियों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और यहां से पवन खेड़ा को अंतरिम बेल मिल गया। जिसको लेकर कांग्रेसियों में खासी उत्साह देखी गई है।

कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, खेड़ा को असम पुलिस गिरफ्तार कर ले जा रही है। उन्होंने पूछा, आखिर पवन खेड़ा ने ऐसा क्या जुर्म किया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है।
इस मामले में दिल्ली पुलिस का भी बयान सामने आया है। जिसमें दिल्ली पुलिस ने बताया, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान में सवार होने से रोक दिया गया, क्योंकि असम पुलिस ने उन्हें रोकने का अनुरोध किया था।
असम पुलिस के आईजीपी एलएंडओ और स्पॉक्स प्रशांत कुमार भुइयां ने प्रेस को बताया कि असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले के सिलसिले में पवन खेड़ा को रिमांड में लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली पहुंची है।

Related Posts

About The Author