सप्‍लाई चेन नेटवर्क-ईकार्ट ने ब्रैंड्स, मैन्‍यूफैक्‍चरर्स और रिटेलर्स के लिए ‘वेयरहाउसिंग ऍज़ ए सर्विस’ शुरू

ईकॉर्ट ने भारत के ई-कॉमर्स क्षेत्र की सप्‍लाई चेन और लॉजिस्टिक्‍स इंडस्‍ट्री के लिए एंड-टू-एंड सप्‍लाई चेन सॉल्‍यूशंस मुहैया करवाते हुए खोले नए अवसरों के द्वार

नई दिल्ली, 23फरवरी, 2023: भारत के अग्रणी सप्‍लाई चेन नेटवर्क ईकार्ट ने 4PL (चतुर्थ-पक्ष लॉजिस्टिक्‍स) प्‍लेयर बनने की दिशा मेंदेशभर में विभिन्‍न ब्रैंड्स, मैन्‍यूफैचरर्स, रिटेलर्स तथा एसएमई के लिए अपने वेयरहाउस उपलब्‍ध कराने की घोषणा की है। यह पहल देशभर में विभिन्‍न उद्योगों से जुड़े सभी उद्योगों के लिए लचीले, किफायती और जरूरत के अनुसार विस्‍तारयोग्‍य (स्‍केलेबल) स्‍टोरेज सॉल्‍यूशंस प्रदान करने के लिए एडवांस फुलफिलमेंट सेंटर्स की सुविधा मुहैया कराएगी।

ई-कॉर्ट की एंड-टू-एंड वेयरहाउसिंग सेवाओं में रेडी-टू-यूज़ और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ वेयरहाउसिंग स्‍पेस के अलावा ऑर्डर मैनेजमेंट, इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्‍स तथा इन्‍वेन्‍ट्री मैनेजमेंट शामिल हैं जो ब्रैंड्स को अपने कारोबार आगे बढ़ाने में मददगार होंगी। इसके अलावा, ईकार्ट अन्‍य कई स्‍पेश्‍यलाइज्‍़ड सुविधाओं जैसे कि तापमान-नियंत्रित स्‍टोरेज तथा हाइ-वैल्‍यू इन्‍वेन्‍ट्री के लिए स्‍टोरेज, आदि की भी पेशकश करेगा।

ईकार्ट का देशव्‍यापी सप्‍लाई चेन नेटवर्क 20 मिलियन वर्ग फुट से अधिक क्षेत्रफल में फैला है। शुरुआत में यह बिलासपुर (हरियाणा), मलूर (कर्नाटक), सैधम (मुंबई) और उलुबेरिया (पश्चिम बंगाल) स्थित चार साइटों पर अपना सप्‍लाई चेन नेटवर्क उपलब्‍ध करा रही है, इसके अलावा, भारतभर में सभी आकार-प्रकार के कारोबारों के लिए 17 शेयर्ड साइटें भी खोली जाएंगी। ये विशाल वेयरहाउस ट्रांजिट समय और बेहतरी डिलीवरी स्‍पीड सुनिश्चित कर ग्राहकों के लिए ऑर्डर फुलफिलमेंट प्रक्रिया आसान बनाएगी। ये अत्‍याधुनिक, ग्रेड-ए फुलफिलमेंट सेंटर्स सुरक्षित और त्‍वरित ऑर्डर डिलीवरी के लिहाज़ से सुविधाओं से लैस हैं। ईकार्ट की 80+ प्रोडक्‍ट कैटेगरीज़ को संभालने की क्षमता अब इन ब्रैंड्स के लिए भी उपलब्‍ध होगी।

इस घोषणा पर टिप्‍पणी करते हुए, मणि भूषण, चीफ बिजनेस ऑफिसर, ईकार्ट ने कहा, ”ईकार्ट आज देश में सबसे बड़ी सप्‍लाई चेन कंपनियों में से एक है, और हम विभिन्‍न कारोबारों को विस्‍तार करने में मदद देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विभिन्‍न उद्योग क्षेत्रों से जुड़े ज्‍यादातार कारोबारों के सामने ग्रेड ए वेयरहाउसिंग सुविधा और ऑपरेशंस के लिए मल्‍टीपल पार्टनर्स तलाशने की चुनौती बनी हुई है, इनमें मैन्‍यूफैक्‍चरिंग, डी2सी, और कंज्‍यूमर इलैक्‍ट्रॉनिक्‍स शामिल हैं। हम अपने ऑपरेशंस, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर तथा टैक्‍नोलॉजी संबंधी क्षमताओं का इस्‍तेमाल कर कारोबार करने की सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ कारोबारी लागत में कमी लाने और देश के सप्‍लाई चेन इकोसिस्‍टम को मजबूत तथा सुगम बनाना चाहते हैं। हमें पूरा यकीन है कि वैल्‍यू चेन की हमारी गहरी समझ से न सिर्फ हमारे पार्टनर्स को लास्‍ट-माइल डिलीवरी में मदद मिलेगी बल्कि वे अपने मूल कारोबार पर ध्‍यान केंद्रित कर देश की अर्थव्‍यवस्‍था में अधिक सहयोग कर सकेंगे।”

Related Posts

About The Author