नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में डीआरडी के तीन अधिकारी शहीद, नक्सलियों के साथ मुठभेड़ है जारी

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में डीआरडी के तीन अधिकारी शहीद हो गई।शहीद होने वाले अधिकारियों की पहचान एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा शामिल हैं।नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच अभी भी फायरिंग जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के जगरगुंडा थानाक्षेत्र स्थित जंगल में शनिवार सुबह तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों और सुरक्षाबल के जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

बताया जाता है कि दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई। शहीद होने वाले अधिकारियों की पहचान एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा शामिल हैं। गौरतलब हो कि देश में सबसे अधिक नक्सली वारदात की घटना छत्तीसगढ़ में होती आई है। यहां नक्सलियों के हमले में एक साथ दर्जनों पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के जवान शहीद हो चुके हैं। इसके बाद भी नक्सलियों पर पुलिस अपना लगाम नहीं लग पाया गया है। हालांकि नक्सलियों पर लगाम लगाने के लिए कई स्थानों पर सीआरपीएफ और सेना के अनेक पोस्ट बनाए गए है। जहां बड़ी संख्या में जवानों को रखा जाता है। नक्सली घात लगाकर इन्ही पोस्टर पर हमला करते हैं। आज नक्सलियों के खोज में निकले एलआरपी पार्टी पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया। जिसमें 3 लोगों ने सर्वोच्च बलिदान दिया है। वही 1 जवानों के भी घायल होने की सूचना है जबकि नक्सलियों को भी गोली लगने की बात बताई जा रही है।

Related Posts

About The Author