यूपी में झारखंड के दो युवक एक करोड़ रुपए के साथ हुए गिरफ्तार

यूपी : कैंट रेलवे स्टेशन पर जांच कर रही जीआरपी ने झारखंड के दो युवकों अभिषेक कुमार सिन्हा और सुबोध कुमार चौधरी को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया । उनकी बैग की तलाशी ली गई तो बैग से एक करोड़ रुपये थे। जो ढाई ढाई लाख के 40 बंडल नोटों के रूप में रखे हुए मिले। इससे सभी पुलिस अधिकारी चौक गए। जप्त रुपए से संबंधित से जानकारी मांगे तो दोनों युवकों ने किसी तरह का वैध कागजात नहीं दिखा पाए। पकड़े गए दोनों युवकों ने अपने को झारखंड के धन्यवाद निवासी बताया है।

इस मामले की सूचना आयकर विभाग को दी गई।मौके पर पहुंची आयकर विभाग की टीम उनसे पूछताछ में जुट गई है।
घटना सोमवार रात की बताई जा रही है । केंट जीआरपी रेलवे स्टेशन पर देहरादून एक्सप्रेस के समय में जांच अभियान चला रही थी । इसी दौरान दो युवकों को संदेह के आधार पर पकड़ा गया। जिन्होंने पूछताछ के दौरान जीआरपी को इधर-उधर की बातें कर बरगलाने की कोशिश की। जांच के बाद नोटों का जखीरा मिलने से हड़कंप मचा।
रेल पुलिस के मुताबिक युवकों ने पूछताछ के दौरान अपने को धनबाद का निवासी बताया। दोनों ने अपना नाम अभिषेक कुमार सिन्हा और सुबोध कुमार चौधरी बताया। रुपयों के बारे में उन्होंने कहा कि दोनों झारखंड के खाटू श्याम ट्रेडर्स के रुपये लेने बनारस आए थे। यहां वे एक व्यक्ति से रुपया लेने आए थे। मलदहिया में उस व्यक्ति ने उन्हें यह रुपये दिए। इसे लेकर वे धनबाद रवाना होने वाले थे। इसके पहले ही जीआरपी ने उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों युवक रुपयों से जुड़े कागजात नहीं दिखा सके।जीआरपी की सूचना पर पहुंचे आयकर अधिकारी पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रहे हैं। गौरतलब हो कि जीआरपी ने पटना में भी लगभग साडे 400 ग्राम सोने के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया था ।जो बांग्लादेश से तस्करी कर पटना सोना लेकर जा रहे थे।इससे पूर्व गांजा के

Related Posts

About The Author