राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सहित करीबी पर ईड़ी का छापा,मचा हड़कंप

नई दिल्ली : राजद प्रमुख सह पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू के परिवार वालों के साथ करीबीयो पर दिल्ली और पटना, झारखंड सहित लगभग 15 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि जमीन के बदले नौकरी केस में ईडी ने यह कार्रवाई की है। पटना में राजद के पूर्व विधायक अबु दोजाना के घर सहित कई ठिकानों पर ईडी के द्वारा छापेमारी की जा रही है। पटना में फुलवारीशरीफ के हारून नगर में पूर्व विधायक के घर पर भी रेड मारा गया है।
इसको लेकर राजनीति शुरू हो गया है ।
राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी और सीतामढ़ी के सुरसंड से राजद विधायक रहे अबु दोजाना के फुलवारीशरीफ स्थित आवास पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दबिश दी। दोजाना राजद अध्यक्ष के कथित मॉल को बनाने के समय भी चर्चा में रहे थे और आईआरसीटीसी घोटाले में भी लालू प्रसाद के आरोपों की कड़ी में कई तरह से इनका नाम शामिल बताया जाता रहा है।
राजद से जुड़े लोगों पर जांच एजेसियों की कार्रवाई लगातार जारी है। ईडी की टीम राजद के पूर्व विधायक और लालू प्रसाद के करीबी सैयद अबु दोजाना के घर पर पहुंची है। 12 सदस्यीय टीम घर को खंगाल रही है। शुक्रवार सुबह ईडी की टीम फुलवारीशरीफ इलाके के हारून नगर सेक्टर 2 में पहुंची तो हड़कंप मच गया। ईडी की टीम ने अबु दोजाना के घर को बाहर से लॉक कर दिया। बाहर वालों अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। ईडी की भाजपा के अनेक विरोधी दल एक मंच पर आकर करवाई के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया है। सभी भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं। कि वे बदले की कार्रवाई से विरोधी दलों को निशाना बनाया जा रहा है ।इसके लिए सीबीआई और ईडी का प्रयोग किया जा रहा है। यह सरासर अन्याय है, लोकतंत्र की हत्या है।

Related Posts

About The Author