महिला थाने के प्रांगण में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा के दिशा निर्देश अनुसार शुक्रवार को महिला थाने के प्रांगण में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। इस मौके पर ए.एस.पी  जसलीन कौर आई.पी.एस. ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में हरियाणा समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन श्रीमती रोजी मलिक आनंद,सीएमओ श्रीमती पूनम दहिया, CLG मेंबर विजय बब्बर,अधिवक्ता अमिता DLSA, हॉकी कोच हरजीत कौर भी शिरकत करने पहुंची। 

इस मौके पर एएसपी जसलीन कौर ने महिला सशक्तिकरण के बारे में बोलते हुए कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं। महिलाएं विश्व में भारत का नाम रोशन कर रही है। महिला दिवस के मौके पर संकल्प लेना चाहिए कि हम खुद सशक्त हो और दूसरों को भी सशक्त करें। साथ ही उन्होंने कहा कि जहां तक महिला पुलिस का सवाल है हमारा यही प्रयास होना चाहिए कि हम महिलाओं के प्रति अपराध पर नियंत्रण करें और महिला सुरक्षा के लिए कार्य करें। साथ ही ऐसे अपराधों की जाँच में बेहतर से बेहतर कार्रवाई करें। इस मौके पर खेल विभाग से आई हॉकी कोच हरजीत कौर ने भी मंच से महिला सशक्तिकरण के बारे में बात की और बताया कि कैसे वह खुद भी एक खेल कोच है और बहुत सारे खिलाड़ियों को कोचिंग देकर उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया है। स्वास्थ्य विभाग से आई पीएमओ डॉ पूनम चौधरी और सुल्तानपुर से सरपंच ने भी महिला सशक्तिकरण पर अपनी बात रखी और बताया कि कैसे हम समाज में खुद को और सशक्त बना सकते हैं। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुति भी दी गई।

 इस कार्यक्रम में एसएचओ थाना फर्कपुर निरीक्षक शीलावंती,एसएचओ थाना सदर जगाधरी निरीक्षक कुसुम बाला,महिला थाना एसएचओ उप निरीक्षक दीपिका एवं महिला थाना व अन्य सभी थानों के सभी महिला अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Posts

About The Author