इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, बेलेश्वर महादेव मंदिर में बावड़ी की छत धंसी, 13की मौत, अनेक जख्मी

एमपी : रामनवमी के अवसर पर मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी की छत धंस गई है। बावड़ी में 25 से ज्यादा लोग गिर गए। उनमें से 13 लोगों की मौत हो गई। जबकि अनेक लोग जख्मी हो गए हैं।प्रशासन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी गई है।

स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए हैं।बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। 19 लोगों को निकाल लिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बेलेश्वर महादेव मंदिर स्थित बावड़ी में श्रद्धालुओं की फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया है।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर इंदौर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में है। इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। श्रद्धालुओं को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।बावड़ी से कुछ लोगों का रेस्क्यू अब तक किया जा चुका है। वहीं इस घटना में 13 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। मुख्य मंत्री ने मृतकों के परिजनों और जूख्मी को मुआवजा देने की घोषणा की है।
गौरतलब है कि हादसा होने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाली टीम के साथ ही मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई । इससे रेस्क्यू करने वाले टीम को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Related Posts

About The Author