राम के नाम पर अश्लील ठुमके, शिकायत मिलने पर जाँच करने पहुंचे डीसी-एसएसपी

बज रहा था भोजपुरी गाना ढोड़ी कुंआ कईले बा

झारखंड : कुछ लोग अपने ही सनातन धर्म को जानबूझकर बदनाम करने का शौक रहता है। जब प्रशासनिक कार्रवाई होती है तो धार्मिक रूप देखकर फसाद करने का प्रयास करते हैं ऐसा ही कुछ जमशेदपुर में राम नवमी के अवसर पर राम के नाम पर अश्लील भोजपुरी गाने बजाए जा रहे थे और कुछ लोग अश्लील ठुमके भी लगा रहे थे।जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिला की डीसी और एसएसपी सहित तमाम प्रशासनिक अमला बुधवार देर रात्रि टेल्को के खड़ंगाझार चौक पहुंचे। मौके पर ही डीसी एक्शन मोड में दिखीं। वहाँ पहुँचते ही सबसे पहले उन्होंने रात 10 बजे के बाद खुले गौरव स्टोर पर पहुँच गई और दुकानदार रविंद्र मिश्रा को फटकार लगाया। दुकान के बाहर सड़क पर रखे सामानों को लेकर भी सख़्त दिखीं और स्थानीय थाना को अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई का निर्देश दिया।

उधर खड़ंगाझार चौक पर श्री हनुमान मंदिर अखाड़ा समिति के बैनर तले रात दस बजे के बाद म्युजिक शो चल रहा था, जिसको देखकर डीसी भड़क गई। उन्होंने आयोजक ओमप्रकाश सिंह को जमकर फटकार लगाया और चौक पर कार्यक्रम करने एवं डीजे बजाने की अनुमति के कागजात दिखाने को कहा।डीजे पर प्रतिबंध होने के बावजूद खड़ंगाझार चौक पर लगातार अश्लील गाने पर डांस होने और निर्धारित समय सीमा के बाद भी कार्यक्रम होने की शिकायत को सही पाया। डीसी और एसएसपी के निर्देश पर आयोजन स्थान की विडियोग्राफि भी हुई। प्रशासन ने ड्रोन और कैमरे की मदद से श्री हनुमान मंदिर अखाड़ा समिति की ओर से लगे होर्डिंग्स और पोस्टर की विडियोग्राफि भी करवाया जिससे कमिटी से जुड़े सदस्यों की पहचान करने में आसानी होगी। प्रशासन की ओर से रामनवमी अखाड़ा के विसर्जन के बाद ओमप्रकाश सिंह और उनके कमिटी पर प्राथमिकी दर्ज करने और कार्रवाई करने का निर्देश टेल्को थाना प्रभारी को दिया गया है।

बताया जा रहा है कि कमिटी के लोगों की शिकायतें लगातार प्रशासन को मिल रही थी की टेल्को कंपनी में आने वाले वाहनों से भारी भरकम चंदा की डिमांड की जा रही थी और टेल्को के लेबरब्यूरो गोलचक्कर पर गाड़ियों को जबरन रोककर रंगदारी से चंदा उगाही की जा रही थी। इस दौरान खड़ंगाझार चौक पर ही रहने वाले केंद्रीय शांति समिति के सदस्य ओमप्रकाश उपाध्याय को भी खरी खरी सुनाया की उनके घर के सामने ही कानून का मज़ाक बनाया जा रहा है । ऐसे में शांति समिति के सदस्य होने के नाते वे लापरवाह हैं। प्रशासन को स्थानीय महिलाओं ने ही whatsapp helpline पर वीडियो भेजकर शिकायत किया था की हनुमान मंदिर अखाड़ा समिति के लोग कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं किया जा रहा। सूचना पर डीसी और एसएसपी ने इस शिकायत को गंभीरता से लिया है और पूजा विसर्जन के बाद बड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। इस कार्रवाई से आयोजक धार्मिक भावना का आड लेकर बचने के प्रयास में लग गए हैं। बताया जाता है आयोजकों में से अधिकांश का माफियाओं से गहरा संबंध है ।जिससे उनके विरुद्ध किसी की भी बोलने की हिम्मत नहीं होती है।

Related Posts

About The Author