बंगाल में रामनवमी उत्सव के दौरान भड़की हिंसा, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के हावड़ा में गुरुवार को ढोल की थाप और ‘जय श्रीराम’ के जयघोष के साथ रामनवमी का उत्सव मनाने के दौरान बवाल हो गया। जो हिंसक हो गया और कुछ असामाजिक तत्वों ने वाहनों में आग लगा दी और पथराव भी किया गया। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
जानकारी के अनुसार बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस नेताओं की अगुवाई में शोभायात्राएं निकाली गईं। इस बीच हावड़ा के सिद्धपुर मुस्लिम बहुल क्षेत्र में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हंगामा हो गया। इस दौरान कुछ अराजक तत्‍वों ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी। शोभा यात्रा में पथराव की। हंगामे के बीच मौके पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।
हावड़ा में हिंसा के बाद सीएम ममता ने फिर कहा है कि ‘मेरे आंख-कान खुले हैं। मुझे सब दिख रहा है। मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि मुस्लिम बहुल इलाकों से यात्रा ना निकाली जाए। मैंने पहले ही कहा था कि राम नवमी पर रैली निकाली गई तो हिंसा हो सकती है। वह बोलीं, ‘यह रमजान का वक्त है। इस वक्त में वे (मुस्लिम समुदाय) कुछ गलत काम नहीं कर सकते।
भाजपा की ओर से पलटवार करते हुए अमिल मालवीय ने कहा कि ममता लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए रामनवमी के दिन धरना दिया। उन्होंने एक संप्रदाय विशेष के इलाके में शोभायात्रा ना निकालने की चेतावनी दी। इससे तनाव का माहौल बना। इस बीच खबर आ रही है कि हावड़ा के पुलिस कमिश्नर सहित अनेक पदाधिकारीयों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर तैनात किया गया है।

Related Posts

About The Author