ट्रेन में आग लगाने के आरोपी शाहरुख सैफी हुआ गिरफ्तार,तीन लोगों की जान लेने का है आरोप

मुंबई: केरल की एक ट्रेन में आग लगाकर 3 लोगों को मारने के आरोप में फरार चल रहे आरोपी शाहरुख सैफी को गिरफ्तार कर लिया गया है।इस आरोपी की पहचान नोएडा के रहने वाले शाहरुख सैफी के रूप में हुई है। इसकी गिरफ्तारी सेंट्रल इंटेलिजेंस और महाराष्ट्र एटीएस की एक संयुक्त टीम ने बीती रात महाराष्ट्र के रत्नागिरी रेलवे स्टेशन से की है। सैफी द्वारा ट्रेन में आग लगाए जाने की घटना को आतंकवादी गतिविधि से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
सैफी पर आरोप है कि अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस पर रविवार,
2 अप्रैल को रात करीब 9:45 बजे कोझिकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची तब उसने कोई ज्वलनशील तरल डालकर अपने सह-यात्रियों को आग लगा दिया।इस घटना में एक साल का बच्चा और एक महिला सहित तीन लोग कोझिकोड के एलाथुर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर मृत पाए गए, जबकि आठ अन्य यात्री घायल हुए थे।
शाहरुख सैफी अपने सिर की चोटों के इलाज के लिए रत्नागिरी सिविल अस्पताल आया था। ये चोट उसे केरल में ट्रेन से नीचे उतरते समय गिरने के कारण लगी थी। हालांकि, वह इलाज पूरा कराए बिना अस्पताल से भाग गया। इसके बाद, पुलिस ने रत्नागिरी इलाके में व्यापक तलाशी अभियान चलाया और शाहरुख सैफी का पता लगाकर उसे हिरासत में ले लिया। फिलहाल वह रेलवे सुरक्षा बल रत्नागिरी की हिरासत में है ।उससे पूछताछ शुरू होनी बाकी है। पुलिस उसके द्वारा आग लगाए जाने की घटना को आतंकवादी गतिविधि से भी जोड़कर देख रही है।

Related Posts

About The Author