पीआईबी चंडीगढ़ ने पंजाब विश्वविद्यालय व्याख्यान में सरकार की संचार रणनीतियों पर प्रकाश डाला

चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज ने चंडीगढ़ में पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के सहायक महानिदेशक (एडीजी) रजिंदर चौधरी द्वारा एक व्याख्यान की मेजबानी की। “सरकारी मीडिया संरचना और सोशल मीडिया” शीर्षक वाला व्याख्यान, सरकार की संचार रणनीतियों पर प्रकाश डालता है।

बातचीत के दौरान रजिंदर चौधरी ने शासन में प्रभावी संचार के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि “सरकार के लिए जनता तक पहुंचने और उन्हें सटीक और समय पर जानकारी प्रदान करने के लिए संचार एक महत्वपूर्ण उपकरण है।” उन्होंने सूचना का प्रसार करने के लिए सरकार द्वारा उपयोग किए जाने वाले विभिन्न संचार साधनों पर भी चर्चा की और जनता को अपनी नीतियों और पहलों को संप्रेषित करने में सरकार के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान किया।

व्याख्यान में पीआईबी चंडीगढ़ के सहायक निदेशक, हर्षित नारंग और पंजाब विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज के अध्यक्ष डॉ भवनीत भट्टी भी उपस्थित थे।

बातचीत के बाद क्यू एंड ए (सवाल-जवाब) सत्र जीवंत था, जिसमें संचार के क्षेत्र से छात्रों और शिक्षकों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

डॉ. भट्टी ने रजिंदर चौधरी को अपनी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ” हमारे स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज में श्री रजिंदर चौधरी का व्याख्यान होना, हमारे लिए सौभाग्य की बात है।। उनका व्याख्यान जानकारीपूर्ण और विचारोत्तेजक था, और हमारे छात्रों को संचार की भूमिका की गहरी समझ प्रदान करता था।”

व्याख्यान सभी उपस्थित लोगों के लिए सीखने का एक बड़ा अवसर था, और इसने शासन में प्रभावी संचार के महत्व को उजागर करने में मदद की।

Related Posts

About The Author