गुजरातियों को ठग कहने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री पर केस दर्ज

गुजरात: राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व सांसद सह अध्यक्ष रहे राहुल गांधी के द्वारा अशब्द करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक पुराने विवादित बयान में घिरते नजर आ रहे हैं। गुजरातियों को ठग कहने के मामले में अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में उनके खिलाफ एक याचिका दाखिल की गई है। दाखिल याचिका में तेजस्वी यादव के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। इस मामले में आगे की सुनवाई एक मई को होगी।

ज्ञात हो कि सीबाआई छापों के बाद से ही वे लगातार प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमलावर नजर आ रहे थे। यह बयान तब का है जब वे विधानसभा में मेहुल चौकसी पर से रेड क्रॉस नोटिस हटने पर अपनी बात रख रहे थे, तभी मोदी-शाह पर हमला करने के चक्कर में उनकी जुबान फिसल गई और पूरे गुजराती समाज को ही उन्होंने ठग बता दिया। उन्होंने कहा था कि दो ठग हैं आज देश के हालात देखे जाएं तो सिर्फ गुजराती ही ठग हो सकते हैं और उनके को माफ किया जाएगा।
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह पर अपरोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा था कि इनके कितने यार-दोस्त हैं जो भ्रष्टाचारी हैं लेकिन उनके लिए इनका तोता नहीं निकलता है। इसके साथ ही सीबीआई छापे पर बयान देते हुए बीजेपी पर जमकर हमला किया था।
तेजस्वी का यह बयान काफी वायरल हुआ था। अब अचानक इस तरीके से याचिका का दाखिल होना उपमुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ा सकता है। यह याचिका इसलिये भी गंभीर है, क्योंकि ऐसे ही एक विवादित बयान के मामले कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जा चुकी है।

Related Posts

About The Author