वज्रपात से पांच बच्चों सहित 6 लोगों की मौत,तीन घायल

झारखंड: प्रदेश के जिला साहिबगंज और पाकुड़ में वज्रपात की चपेट में आने से पांच बच्चो सहित छह की मौत हो गयी है। वहीं तीन घायल हो गये हैं।उन की हालत गंभीर बतायी जा रही है।
साहिबगंज के राधानगर क्षेत्र के पश्चिमी उधवा पंचायत के बाबूटोला में रविवार की शाम वज्रपात होने से चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है। सभी बच्चे आंधी आने पर पास के आम के बागान में आम चुनने गए थे। इसी दौरान वज्रपात हुआ और सभी उसकी चपेट में आ गए।
बच्चों की स्थिति देखकर स्वजन तुरंत उन्हें लेकर राजमहल अनुमंडल अस्पताल पहुंचे जहां अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. उदय टुडू ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में हुमायूं शेख की 12 वर्षीय बेटी आयशा खातून, नौ वर्षीय बेटा नजरूल शेख, महबूब आलम का दस वर्षीय बेटा तौकीर आलम व असराफुल शेख का नौ वर्षीय बेटा जाहिद आलम शामिल है। हुमायूं शेख की 11 वर्षीय पुत्री नशनारा खातून भी वज्रपात की चपेट में आ गई। उसका इलाज चल रहा है।
पाकुड़ के हिरणपुर प्रखंड के वीरग्राम गांव में 13 वर्षीय राजेश हेम्ब्रम की मौत बिजली गिरने की वजह से हो गयी। स्थानीय लोगों के मुताबिक राजेश बकरी चराने खेत में गया था। इसी दौरान वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया । इससे उसकी मौत हो गयी। इसके अलावा महेशपुर प्रखंड के सिरिशतल्ला गांव में 15 वर्षीय ललेश हांसदा की वज्रपात से मौत हो गयी। इसके अलावा दो अन्य लोग भी बुरी तरह झुलस गए है।इस घटना से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। सोमवार को सभी मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

Related Posts

About The Author