यूपी के 37 जिलों में निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी, मुख्यमंत्री योगी और मायावती ने डाला वोट

यूपी: उत्तर प्रदेश नगर निकायों चुनाव में आज पहले चरण के और लिए मतदान हो रहा है। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई।यह 5 बजे तक चलेगी।यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में सुबह सुबह ही मतदान किया। इसके बाद बसपा सुप्रिमो मायावती भी लखनऊ में वोट डालने पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने निकाय चुनाव में अपनी पार्टी की जीत उम्मीद जताई।यूपी में दो चरणों में निकाय चुनाव हो रहा है। पहले चरण में आज 37 जिलों में वोटिंग है।
चीफ मायावती ने लखनऊ के चिल्ड्रेंस पैलेस नगर निगम के स्कूल में मतदान किया। वोट डालने के बाद मायावती ने कहा, मुझे भरोसा है कि हमारी पार्टी को अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। नगर निकाय के चुनावों में अच्छा रिजल्ट आएगा।आज पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है।पूरे यूपी के मतदाताओं से मैं अनुरोध करती हूं कि वह अपना वोट जरूर डालें।
सीएम योगी ने कहा, प्रथम चरण का मतदान प्रारम्भ हो चुका है, मैंने अभी मतदान किया है।4 करोड़ 32 लाख से ज्यादा मतदाता दो चरणों में स्मार्ट और safe सिटी को लागू करने के लिए मतदान करेंगे।2 करोड़ 40 लाख से ज्यादा आज वोट डाल रहे हैं।ईश्वर की कृपा है कि आज 4 मई को इतना सुहावना मौसम है, जिससे लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसे मैं ईश्वर की कृपा मानता हूं।
उन्होंने कहा, राज्य निर्वाचन आयोग ने इसके लिए व्यवस्था की है मैं उम्मीद करता हूं कि शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न होगा। जनता की बुनियादी सुविधाओं के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री विजन को जमीन पर उतारने के लिए काम करेंगे। मैं अपील करता हूं कि हम अगर ईमानदारी से इसका उपयोग करें तो नगरीय क्षेत्रों को काम करने का मौका मिलेगा।

Related Posts

About The Author