पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान इस्लामाबाद में गिरफ्तार

अधिवक्ता को रेंजरों ने किया जख्मी, पूरे पाक में हंगामा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इमरान पहले से अपनी गिरफ्तारी की आशंका जता रहे थे। उन्हें आज इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया।

इस्लामाबाद पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करके लिखा – ‘इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया है।’ उन्हें पाकिस्तानी रेंजर्स ने तब गिरफ्तार किया जब वह अपने खिलाफ दर्ज मामलों में जमानत लेने कोर्ट पहुंचे थे।

याद रहे सोमवार को ही पाकिस्तान के आईएसआई से जुड़े एक सेना अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर उनकी हत्या की साजिश का आरोप लगाया था और सेना ने इन आरोपों की निंदा की थी।

सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) ने कड़े शब्दों वाले एक बयान में कहा कि इमरान खान के ‘मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण आरोप बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और अस्वीकार्य हैं’।

आईएसपीआर ने अपने बयान में कहा कि ‘पिछले एक साल से देखा जा रहा है कि सेना और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों को राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए निशाना बनाया जा रहा है और उनपर आक्षेप लगाए जा रहे हैं।’ यही नहीं पीएम शहबाज शरीफ ने भी इमरान खान की सेना और खुफिया एजेंसियों को ‘बदनाम करने और धमकाने’ के लिए निंदा की थी।

Related Posts

About The Author