जो बाइडेन के साथ फैमिली डिनर में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी

7.5 कैरेट का ग्रीन डायमंड व अन्य चीजें प्रथम महिला  डॉ.जिल बाइडेन को की गिफ्ट

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी राजकीय यात्रा के दौरान वीरवार को वॉशिंगटन जीसी पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हुआ और एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पीएम मोदी के एयरपोर्ट पहुंचते ही हल्की बारिश भी शुरू हो गई।

पीएम मोदी ने टिप्पणी करते हुए इंद्र भगवान भी यात्रा से खुश हैं और उन्होंने यात्रा को और बेहतर बना दिया। इसके बाद पीएम मोदी व्हाइट हाउस पहुंचे, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडन ने उनका भव्य स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी के लिए डिनर का आयोजन किया गया। यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और जिल बाइडन को खास उपहार भी भेंट किए।

इनमें पंजाब में तैयार किया घी, महाराष्ट्र में बना गुड़, उत्तराखंड से प्राप्त लंबे दाने वाला चावल, राजस्थान में हस्तनिर्मित, यह 24K शुद्ध और हॉलमार्क वाला सोने का सिक्का, गुजरात में तैयार नमक, एक बॉक्स में 99.5% शुद्ध और हॉलमार्क वाला चांदी का सिक्का भी दिया। इसके अलावा तमिलनाडु के तिल, मैसूर (कर्नाटक) से प्राप्त चंदन का एक सुगंधित टुकड़ा भूदान, पश्चिम बंगाल के कुशल कारीगरों द्वारा हस्तनिर्मित चांदी का नारियल, बॉक्स में भगवान गणेश की मूर्ति, उत्तर प्रदेश में निर्मित तांबे की प्लेट आदि उपहार में भेंट किए। इसके अलावा पीएम मोदी ने अमेरिका की प्रथम महिला डॉ. जिल बाइडेन को भी उपहार दिए। पीएम ने जिल की लैब में तैयार किया 7.5 कैरेट का हरा हीरा (ग्रीन डायमंड) भी दिया।

Related Posts

About The Author