ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में प्रियंका गांधी जनसभा को करेंगी संबोधित

ग्वालियर : कांग्रेस की शीर्षस्थ नेत्री और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ मध्यप्रदेश के ग्वालियर में ‘जन आक्राेश रैली’ को संबोधित करेंगी। ग्वालियर-चंबल अंचल में कांग्रेस के प्रभुत्व को कायम रखने के उद्देश्य से हो रही इस रैली को लेकर कांग्रेस अपनी तैयारियों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही। पार्टी का दावा है कि श्रीमती वाड्रा की इस रैली में एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे।

पार्टी की प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने कहा कि प्रियंका गांधी का ये दौरा अभूतपूर्व होने वाला है। रैली में एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि सिंधिया के कांग्रेस छोड़ कर जाने के बाद से पार्टी के लिए सिंधिया और भारतीय जनता पार्टी दोनों एक ही हैं और दोनों ही कांग्रेस के निशाने पर हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा कल अपने प्रवास की शुरुआत वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ करेंगी। इसके बाद वे मेला मैदान पर रैली को संबोधित करेंगी। सभा में इस अंचल के अलावा राज्य के अन्य हिस्सों से भी नेता और कार्यकर्ताओं के पहुंचने की संभावना है। प्रदेश कांग्रेस की एक टीम और क्षेत्र के नेता रैली की तैयारियों को अंतिम रूप देने में यहां जुटे हुए हैं। अनेक प्रदेश पदाधिकारी यहां पहुंच चुके हैं और कल तक और पदाधिकारी यहां आ जाएंगे।

मध्यप्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव हैं और राज्य में कुल 230 विधानसभा सीटों में से ग्वालियर चंबल अंचल में विधानसभा की 34 सीट हैं। ग्वालियर कांग्रेस के लिहाज से प्रदेश के बेहद अहम क्षेत्रों में से एक है। ग्वालियर की छह विधानसभा सीटों में से चार कांग्रेस के खाते में हैं। शेष दो सीटें भाजपा के पास हैं, जिनके दोनों विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर और भारत सिंह कुशवाह राज्य सरकार में मंत्री हैं। तोमर पहले कांग्रेस में ही थे, लेकिन साल 2020 में वे सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें मौजूदा सरकार में मंत्री बनाया गया था।

Related Posts

About The Author