ट्विटर का नाम, लोगो और यूआरएल में बदलाव,अब नीली चिड़िया की जगह X दिखेगा

नई दिल्ली  : ट्विटर के मालिक एलन मस्क पर हमेशा कुछ नया करने का फितूर सवार रहता है। इस बार उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter का नाम, लोगो और URL सब बदल दिया है। अब ट्विटर का नाम बदलकर X हो गया है। मस्क ने नीली चिड़िया को उड़ा दिया है। अब इसकी जगह लोगों को X लोगो दिख रहा है। ट्विटर का नया URL भी बदलकर x.com कर दिया गया है।

एलन मस्क ने पहले ही संकेत दिए थे कि ट्विटर में ढेरों बदलाव करते हुए वह बिल्कुल नया अनुभव यूजर्स को देंगे। असल में मस्क Twitter नाम के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते। ट्विटर में किया जा रहा बदलाव धीरे-धीरे सभी मार्केट्स में यूजर्स को दिखने लगेगा। ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट के नाम से लेकर प्रोफाइल फोटो तक बदल चुकी है। हालांकि, इसका हैंडल अब भी @twitter ही है। इसके अलावा अब यूजर्स को x.com पर जाने की स्थिति में ट्विटर पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है।

फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग के मेटा ने पिछले दिनों थ्रेडस ऐप लॉन्च की है, जिसका कॉन्सेप्ट काफी हद तक ट्विटर से मिलता-जुलता है। इसे ट्विटर के विकल्प के तौर पर पेश किया गया है। बेहद कम वक्त में एक करोड़ से ज्यादा यूजर्स जुटाते हुए थ्रेडस सबसे तेज बढ़त दर्ज करने वाली सोशल मीडिया ऐप बनी है। नए बदलाव के साथ मस्क बेहतर सोशल ऐप का वादा दोहरा रहे हैं।

Related Posts

About The Author