वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

15 खिलाड़ियों को मिली जगह, 3 बड़े खिलाड़ी बाहर

नई दिल्ली : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। चीफ सेलेक्टर अजीत आगकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन टीम ने वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है। ईशान किशन ने लगातार दमदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बना ली है। रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम का ऐलान किया है।

बड़ी खबर ये है कि संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर रखा गया है। ये तीनों खिलाड़ी एशिया कप कप खेल रही टीम इंडिया में शामिल थे। संजू सैमसन एशिया कप में बैकअप प्लेयर के तौर पर चुने गए थे। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा वनडे वर्ल्ड कप की टीम से युजवेंद्र चहल को भी बाहर रखा गया है।

वर्ल्ड कप की टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों को ही जगह दी गई है। ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय मिडल ऑर्डर में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने लंबे समय बाद एशिया कप की वनडे टीम में वापसी की है। वहीं अब नंबर चार और पांच की पोजिशन में ये दोनों बल्लेबाज भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलते हुए भी नजर आएंगे।

रोहित शर्मा को अपनी कप्तानी में भारत को वर्ल्ड कप दिलाने का शानदार मौका है। इससे पहले साल 2011 में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था। रोहित शर्मा 12 साल बाद एक फिर ये कारनामा दोहराना चाहेंगे। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के लिए यह आखिरी वनडे वर्ल्ड हो सकता है।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

Related Posts

About The Author