विराट कोहली ने जड़ा 50वा शतक, सचिन तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आज वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट करियर का 50 वा शतक पूरा कर लिया है और इसी के साथ विराट कोहली सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने आज शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 398 रन का टारगेट दिया है। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की शतकीय पारियों की बदाैलत टीम इंडिया विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई। विराट कोहली ने 113 बॉल 117 रन की पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर का 50वां शतक जमाया जबकि श्रेयस अय्यर ने 70 बॉल पर 105 रन बनाए। अय्यर ने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी सेंचुरी जमाई। शुभमन गिल ने 66 बॉल पर 80 और कप्तान रोहित शर्मा ने 29 बॉल पर 47 रन की पारी खेली।

 वहीं, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली विश्वकप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले धुआंधार पारी खेलते हुए बुधवार को शतकों का अर्धशतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस विश्व कप में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। विराट कोहली ने इतिहास रचते हुए एकदिवसी क्रिकेट में अपना 50वां शतक लगाया। अब वह एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। विराट के इस रिकार्ड के साथ सचिन खुद इस मैच को देखने के लिए वानखेड़े में मौजूद रहे।

Related Posts

About The Author