महंगाई का झटका: कमर्शियल गैस-सिलेंडर की कीमतों में 21 रुपये तक की वृद्धि

नई दिल्ली: पांच राज्यों के चुनाव समाप्त होते ही देशभर में लोगों को मंहगाई की मार का सामना करना पड़ा है, जब कमर्शियल गैस-सिलेंडर के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हो गई है। नई दिल्ली से लेकर मुंबई, कोलकाता, भोपाल, जयपुर, हैदराबाद, और रायपुर जैसे शहरों में लागू होने वाले नए रेट्स ने लोगों को नए आर्थिक दबाव की चपेट में डाल दिया है।

दिल्ली में कमर्शियल गैस-सिलेंडर की कीमतों में 21 रुपये तक की वृद्धि हुई है, जिससे सिलेंडर की नई कीमत 1,796.50 रुपये हो गई है। मुंबई में नई कीमत 1,749 रुपये और कोलकाता में 1,908 रुपये हो गई हैं। इससे पहले इन शहरों में गैस की कीमतें 1728 और 1885.50 रुपये थीं, उससे कहीं ज्यादा।

चुनावी राज्यों में भी गैस के दामों में वृद्धि हुई है, जैसे कि भोपाल में 1804.5 रुपये, जयपुर में 1819 रुपये, हैदराबाद में 2,024.5 रुपये, और रायपुर में 2,004 रुपये का कमर्शियल सिलेंडर हो चुका है।

इस समय, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है, जो लोगों के बजट पर बोझ नहीं डालेगा। यह समाचार लोगों को आर्थिक स्थिति में नए बदलावों की चेतावनी देता है और महंगाई से निपटने के लिए उन्हें सतर्क रहने की आवश्यकता को बताता है।

Related Posts

About The Author