मायावती ने उठाया बड़ा कदम, आकाश आनंद को चुना उत्तराधिकारी, सौंपी विरासत

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की प्रमुख मायावती ने आज अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी का उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है, जो आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले हुआ बड़ा घटनाक्रम है। मायावती ने उन्हें पार्टी की जिम्मेदारी सौंपते हुए इस निर्णय का एलान किया, जो पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए अहम भूमिका निभा रहे थे।

इससे पहले, आकाश आनंद को हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भी मायावती ने पार्टी की जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन चुनाव के परिणामों में पार्टी का प्रदर्शन आशानुरूप नहीं रहा था। मायावती ने लखनऊ में आयोजित पार्टी की अहम बैठक में आकाश आनंद को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर पार्टी की पूरे देश की जिम्मेदारी सौंपने का ऐलान किया।

आकाश आनंद, जो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं, पहले ही पार्टी में कई अहम पदों पर रहे हैं और पिछले कुछ सालों में उन्हें पार्टी के विभिन्न राज्यों में प्रचार-प्रसार के लिए चुना गया था। माना जा रहा है कि इस निर्णय के माध्यम से मायावती दूसरी पीढ़ी को पार्टी में आगे बढ़ाने के लिए ध्यान दे रही हैं, जो हाल के चुनावों में कुछ हारों के बावजूद भी सक्रिय रही हैं।

Related Posts

About The Author