रेलवे सुरक्षा बल के ‘सतर्क’ अभियान में महत्वपूर्ण सफलता: लाखों रुपए के शराब और बीयर की बड़ी खेप बरामद

झारखंड: रांची जिला स्थित हटिया रेलवे सुरक्षा बल के हटिया पोस्ट और रांची के फ्लाइंग टीम के कर्मचारियों ने “सतर्क” अभियान के तहत एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है, जिसमें ट्रेन में छुपाकर रखे हुए बड़े पैम्बर मादक सामान की बरामद की।

अभियान के दौरान, रेलवे कोच नंबर HA1 में संपर्क करने का अवसर मिला, जहां से कर्मचारी ने ध्यानपूर्वक देखा कि 05 व्यक्ति किसी भारी चीज को छुपा रहे हैं। इस संदेह के चलते, उन व्यक्तियों को पकड़ा और उनके साथ 06 विभिन्न प्रकार के बैग्स को सीज किया।

इस छापे में 12 बोतलें ब्लेंडर्स प्राइड व्हिस्की (प्रति बोतल 750 मिलीलीटर), 12 बोतलें रॉयल स्टेज व्हिस्की (प्रति बोतल 750 मिलीलीटर), 24 बोतलें रॉयल स्टेज व्हिस्की (प्रति बोतल 375 मिलीलीटर), 38 हेवार्ड्स 5000 केन बीयर (प्रति केन 500 मिलीलीटर) और 12 बोतलें इम्पीरियल ब्ल्यू व्हिस्की (प्रति बोतल 750 मिलीलीटर) शामिल हैं, जिनका कुल मूल्य लगभग 52,950 रुपए है।

इन व्यक्तियों ने ऊपर उल्लिखित मादक सामान को लेकर किसी भी कानूनी अधिकारी को प्रस्तुत करने में असमर्थ रहे और इस पर कार्रवाई करने के लिए उन्हें कोई विधिक अधिकारी प्रदान नहीं किया गया।

सामान को फ्लाइंग टीम के एएसआई/रवि शंकर द्वारा सीज किया गया और सक्रिय साक्षात्कारकों के साथ, बरामदी माल और गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों को हटिया आरपीएफ पोस्ट ले जाया गया। सभी कानूनी फॉर्मैटीज का पालन करने के बाद, मामला रांची उत्पाद विभाग को सूचित किया गया है।

सभी गिरफ्तार व्यक्तियों को और बरामदी माल को कानूनी क्रियावली के लिए रांची उत्पाद विभाग को हस्तक्षेपित किया गया है। आगे, और रिपोर्टें आने की प्रतीक्षा है।

Related Posts

About The Author