झारखंड उच्च न्यायालय ने जूनियर डिवीजन प्रतियोगी परीक्षा-2023 में आयु में छूट देने का निर्णय

झारखंड: झारखंड उच्च न्यायालय ने सिविल जज जूनियर डिवीजन प्रतियोगी परीक्षा-2023 में बैठने वाले उम्मीदवारों को एक महत्वपूर्ण राहत देते हुए आयु में महत्वपूर्ण छूट दी है। न्यायमूर्ति एस चन्द्रशेखर और न्यायमूर्ति अनुभा रावत चौधरी की खंडपीठ द्वारा जारी यह निर्णय आवेदकों की ऊपरी आयु सीमा संबंधी चिंताओं को संबोधित करने वाली विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई के बाद आया है।

अधिवक्ता सौरभ अरुण, श्रेष्ठ गाैतम, राजेश कुमार और अमित कुमार सिन्हा ने सुनवाई के दौरान आवेदकों का उत्साहपूर्वक प्रतिनिधित्व किया। खंडपीठ ने आवेदकों, राज्य सरकार और झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) के दृष्टिकोण को सुनने के बाद याचिका स्वीकार करने पर सहमति जताई।

झारखंड उच्च न्यायालय का अंतिम आदेश 35 वर्ष और उससे अधिक आयु के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट का आदेश देता है, जिससे सभी आवेदकों को उचित अवसर मिलता है। अदालत ने परीक्षा में सभी योग्य उम्मीदवारों को शामिल करने पर जोर दिया, उन लोगों को आयु में छूट का लाभ दिया, जिन्होंने जेपीएससी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था और नियमित आयु सीमा मानदंड से बाहर थे। आयु पर विचार करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2019 निर्धारित की गई थी।”

Related Posts

About The Author