भजनलाल शर्मा जन्मदिन पर बने राजस्थान के मुख्यमंत्री

भजनलाल शर्मा जन्मदिन पर बने राजस्थान के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अन्य विशाल व्यक्तित्व मौजूद

राजस्थान: राजस्थान में जन्मदिन के दिन ही मुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल कलराज मिश्र के हाथों शपथ ली। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य विशाल व्यक्तित्व मौजूद थे।

सरकार की गठन में बड़ा कदम आगे बढ़ा, इससे पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकारें बनीं थीं, और अब राजस्थान में भी नई सरकार गठित हुई है। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन राजधानी जयपुर के अल्बर्ट हॉल में हुआ, जहां अनेक विपक्षी नेता और राजनीतिक व्यक्तित्व भी उपस्थित थे।

कौन कौन अतिथि रहा शामिल?
शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य विशाल व्यक्तित्व मौजूद थे।

भाजपा ने कितनी सीटों पर जीत हासिल की है ?
आपको बता दें कि भाजपा ने राजस्थान में 115 सीटें जीतकर सरकार बनाई हैं, यहाँ 200 सीटों में से 199 सीटों पर चुनाव हुए थे एक प्रत्याशी का निधन हो जाने के कारण वहां का चुनाव रद्द कर दिया गया था, गौरतलब है कि भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक बने हैं वे भरतपुर जिले के रहने वाले और सांगानेर विधानसभा से पहली बार में चुनाव जीत गए हैं।

Related Posts

About The Author