मैं कुश्ती को त्याग रही हूं : साक्षी मलिक

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते-रोते ओलंपिक मेडलिस्ट का कुश्ती से संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली : ओलंपिक मेडलिस्ट महिला पहलवान साक्षी मलिक ने गुरुवार को कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर किया।उन्होंने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते-रोते ये फैसला किया। साक्षी ने कहा कि वह कुश्ती को त्याग रही हैं। ये घोषणा उन्होंने संजय सिंह ‘बबलू’ के रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष (WFI) पद का चुनाव जीतने के थोड़ी देर बाद ही कर दी।


ओलंपिक गेम्स में मेडल जीतने वालीं भारत की एकमात्र महिला साक्षी मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमने लड़ाई लड़ी, पूरे दिल से लड़ी लेकिन अगर WFI का अध्यक्ष बृजभूषण सिंह जैसा ही आदमी रहता है, जो उनका सहयोगी है, बिजनेस पार्टनर है, वो अगर फेडरेशन में रहेगा तो मैं अपनी कुश्ती को त्यागती हूं।मैं कभी भी आपको वहां (रेसलिंग रिंग) में नहीं दिखूंगी।’ उन्होंने अपने जूते उतारकर सामने रख दिए और रोने लगीं।

31 साल की साक्षी ने साथ ही कहा, ‘हम 40 दिन सड़कों पर सोए, प्रदर्शन किया।देश के कोने-कोने से लोग हमें सपोर्ट करने आए। दूर-दूर से आए, बूढ़ी महिलाएं भी आईं।ऐसे भी लोग आए जिनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे। फिर भी हमें समर्थन दिया। हम नहीं जीत पाए लेकिन आप लोगों का बहुत बहुत धन्यवाद।’

Related Posts

About The Author