पाकिस्तान ने नए साल के जश्नों पर प्रतिबंध लगाया

पाकिस्तान : पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवार-उल-हक काकड़ ने नए साल के आगमन पर देशवासियों से जश्नों में प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। इस निर्णय का मुख्य उद्देश्य गाजा के लोगों के साथ एकजुटता का संकेत करना है। काकड़ ने फलस्तीन के साथ इस समय की गंभीर चुनौतियों के संदर्भ में देश की एकजुटता को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया है।

उन्होंने राष्ट्र को एक संक्षेपित संबोधन में फलस्तीनी भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए आग्रह किया और देश में नए साल के जश्नों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय बताया। उन्होंने इस मुद्दे पर गाजा में निर्दोष बच्चों और निहत्थे फलस्तीनियों के खिलाफ दुख व्यक्त किया और फलस्तीन को समर्थन प्रदान करने का आग्रह किया।

काकड़ ने इस संदर्भ में पूरे पाकिस्तान और मुस्लिम जगत से इजराइल की बमबारी में हुई भयानक मौतों के लिए दुःख व्यक्त किया और बताया कि इसके बाद से इजराइली सेना ने लगभग 21,000 फलस्तीनियों को मार गिराया है।

इसके साथ ही, काकड़ ने बताया कि पाकिस्तान ने फलस्तीन की मदद के लिए दो सहायता पैकेज भेजे हैं और एक और पैकेज की तैयारी की जा रही है। उन्होंने यह भी जानकर हैरानी की ज्ञात कराई कि इस मुद्दे पर जॉर्डन और मिस्र से बातचीत का संबंध है ताकि फलस्तीन को सहायता समय पर पहुंच सके और गाजा में घायलों की मदद की जा सके।

पाकिस्तान में किए गए घोषणा के प्रमुख बातें

  1. नए साल के जश्न पर प्रतिबंध: पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने जश्नों पर रोक का ऐलान किया।
  2. फलस्तीनियों के साथ एकजुटता की अपील: काकड़ ने फलस्तीनी भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता बनाए रखने के लिए देशवासियों से अपील की।
  3. बमबारी में फिलिस्तीनियों की मौत: इजरायली बमबारी में 21,000 से अधिक फलस्तीनियों की मौत के बारे में सुनाया गया।
  4. सहायता के लिए बातचीत में: पाकिस्तान ने फलस्तीन को सहायता पहुंचाने के लिए जॉर्डन और मिस्र से बातचीत में हिस्सा लिया है।

Related Posts

About The Author