प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आखिरी नोटिस जारी किया

झारखंड: राँची, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आखिरी नोटिस जारी किया है, जिसमें उनसे दो दिनों के अंदर पूछताछ के लिए स्थान, तिथि, और समय बताने का आदान-प्रदान किया गया है। नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि अबतक छह बार से अधिक समन जारी किए जा चुके हैं, और ईडी ने इसका आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री जानबूझकर जांच से बच रहे हैं और समन की अवहेलना कर रहे हैं।

ईडी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से इस मामले में जानकारी प्रदान करने के लिए स्वयं समय, तिथि, और स्थान बताने का अवसर दिया है और इसे पीएमएलए की धारा 50 के तहत आखिरी मौका बयान दर्ज करने के लिए देखा जा रहा है। जारी नोटिस में उजागर हुआ कि अगर समन की अवहेलना की गई तो ईडी को पीएमएलए एक्ट के तहत कार्रवाई करने का अधिकार होगा।

इसी मामले में गिरफ्तार भानू प्रताप के घर से मिले जमीन के दस्तावेज के संबंध में भी पूछताछ होने की संभावना है। जारी नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि आपसे जानकारी प्राप्त करने के लिए पूछताछ आवश्यक है, क्योंकि इस मामले में सरकारी दस्तावेजों में छेड़छाड़ का आरोप है।

जारी नोटिस में ईडी ने उजागर किया है कि छह समन जारी किए गए हैं, लेकिन मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति के कारण अनुसंधान में बाधा हो रही है। ईडी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने समय-समय पर समन की अवहेलना की है, जिसके कारण जांच में कठिनाईयों का सामना कर रहे हैं।

Related Posts

About The Author