“कश्मीर में सेना ने आतंकी को मौत के घाट उतारा, कश्मीरी पंडितों की हत्या में था शामिल”

जम्मू-कश्मीर: “शोपियां में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक आतंकी को सेना ने मुठभेड़ में मारी गिराया है। जम्मू-कश्मीर के दक्षिणी जिला शोपियां में हुई यह घटना 5 जनवरी को सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान हुई।

कश्मीर जोन पुलिस, सेना (34आरआर), और सीआरपीएफ (178बीएन) की संयुक्त कार्रवाई के दौरान गोलीबारी के तहत एक आतंकी को मार गिराया गया। मुठभेड़ के परिणामस्वरूप, आतंकी का शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया है।

मारे गए आतंकी की पहचान बिलाल अहमद भट के नाम से हुई है, जो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था और कई आतंकी वारदातों में शामिल था। उसने टारगेट क्लीन करते हुए कश्मीरी पंडितों की हत्या की थी।इसके परिणामस्वरूप, उसकी हत्या एक बड़ी सुरक्षा कार्रवाई का हिस्सा बन गई है।

मुठभेड़ स्थल से बरामद हथियार में एक एके सीरीज राइफल, तीन मैगजी न सहित आपत्तिजनक सामग्री और गोला-बारूद शामिल हैं। सभी बरामद सामग्रियों को जांच और अन्य आतंकी अपराधों में उनकी संलिप्तता की जांच के लिए मामला दर्ज किया गया है।

इस संबंध में पुलिस ने कानूनी कदम उठाने का निर्णय किया है और जांच प्रक्रिया शुरू की गई है। इस घड़ी में शोपियां क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाई गई है, और स्थानीय लोगों से धर्मनिरपेक्षता की आपेक्षितता का आग्रह किया जा रहा है।”

Related Posts

About The Author