जामताड़ा में धार्मिक ग्रंथ कुरान शरीफ जला कर सामाजिक समरसता में बिगाड़ का प्रयास, पुलिस जांच में लगी

झारखंड : जामताड़ा जिले में आज एक दुखद घटना सामने आई है, जहां अराजक तत्वों ने सामाजिक समरसता को बिगाड़ने का काम किया है। एक मस्जिद से कुरान शरीफ को चुराकर उसे एक खेत में ले जाकर जला दिया गया है। घटनास्थल से मिली जानकारी के अनुसार, इस कृत्य को करीब 300 मीटर दूर के खेत में किया गया है।

मुस्लिम और हिंदू समुदाय के लोगों ने तत्पश्चात घटनास्थल पर पहुंचकर प्रतिक्रिया दिखाई है। थाना प्रभारी आलोक कुमार ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर जांच की है और अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की कड़ी कदमबद्धता दिखाई है।

मुस्लिम समुदाय के प्रतिष्ठान्वित व्यक्ति मस्जिद के मौलाना जुलफीकार निज़ामी ने इस घटना को कड़ीतरह से निन्दा किया और कहा कि यह क्षेत्र के लोगों के बीच पहली बार ऐसा हुआ है, जिन्होंने हमेशा भाईचारे के साथ रहा है। मुस्लिम समुदाय ने जलाए गए कुरान शरीफ को एक कपड़े में बांधकर कब्रिस्तान में दफन करने के लिए उठाया है।

इस असामाजिक कृत्य के परिणामस्वरूप, स्थानीय समुदाय में उत्तेजना और दुख फैला हुआ है। पुलिस ने इस मामले में गंभीरता से जांच करने का आदेश दिया है और अराजक तत्वों को जल्दी से गिरफ्तार करने का कड़ा एलान किया है।

Related Posts

About The Author