गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर एसडीएम ने अधिकारियों की ली बैठक

*अधिकारियों को सौंपी जिम्मेवारी, फाईनल रिर्हसल 24 जनवरी को

बिलासपुर /यमुनानगर, 19 जनवरी- उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर एसडीएम जसपाल सिंह गिल की अध्यक्षता में सचिवालय बिलासपुर के सभागार में उपमंडल के अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें उपमंडल अधिकारी ने राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए व जिम्मेवारियां सौंपी।  गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बिलासपुर में होना प्रस्तावित है।             

उपमंडल अधिकारी जसपाल सिंह गिल ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे देश का महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्व है और यह पर्व हर वर्ष पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह को भव्य पूर्ण ढंग से आयोजित करने के लिए सभी अधिकारी आपसी तालमेल से कार्य करें और जिस अधिकारी एवं विभाग को जो जिम्मेवारी सौंपी गई है वह उसे पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस समारोह हेतु जो पं्रबध किए जाने है वह उन्हें समय रहते पूरा करना सुनिश्चित करें।

एसडीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में पुलिस विभाग व विभिन्न स्कूलों के बच्चों की टुकडिय़ों द्वारा  भव्य मार्च पास्ट किया जाएगा तथा विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा पीटी व डम्बल प्रदर्शन तथा देश भक्ति से ओत-प्रोत रगंारंग संास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएगें। इस समारोह को भव्य बनाने के लिए कॉलेजों व स्कूलों के सीनियर विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए कई विभागों द्वारा विकासात्मक गतिविधियों व उपलब्धियों पर आधारित झांकियां भी निकाली जाएंगी। 

 उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले कार्यक्रमों का चयन कर लें तथा कार्यक्रमों की रिहर्सल नियमित रूप से करवाएं। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को सभी कार्यक्रमों की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल होगी। उन्होंने समारोह स्थल पर सफाई व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, स्वच्छ पेयजल, शौचालय, प्राथमिक चिकित्सा आदि के लिए भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  

ये रहे उपस्थित इस अवसर पर नायब तहसीलदार बिलासपुर दलजीत सिंह कुण्डू , अधीक्षक राजस्व राम मेहर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

Related Posts

About The Author