मालदीव राष्ट्रपति की मानवता के साथ खिलवारी: भारतीय डोर्नियर विमान को नहीं मिली मंजूरी, बच्चे की हुई मौत

मालदीव: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने एक 14 वर्षीय बच्चे के आपातकालीन उड़ान के लिए भारत द्वारा प्रदान किए गए डोर्नियर विमान की मंजूरी नहीं दी है, जिससे बच्चे की मौत हो गई। ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित था बच्चा और उसे एयर एम्बुलेंस से ट्रांसपोर्ट कराने के लिए परिजनों ने किया था आवेदन। इसके पीछे उठे तनाव के बावजूद, राष्ट्रपति ने मंजूरी देने से किया इनकार, जिससे संबंधित दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव की दिशा में नई बातें आईं।

मालदीव में हुई इस घटना ने स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय समाचार में बड़ा चर्चा विषय बनाया है, जब राष्ट्रपति को बच्चे को एयरलिफ्ट के लिए उपयोग होने वाले विमान की मंजूरी देने में इनकार करने का फैसला किया गया। परिजनों ने कहा कि बच्चे को चिकित्सा सहायता के लिए उपयोग किए जाने वाले डोर्नियर विमान के मंजूर होने पर उनकी मौत हो गई, जिससे निराशा और कठिनाईयाँ बढ़ गईं।

मालदीव और भारत के बीच संबंधों में इस घटना ने और भी तनाव डाल दिया है, जो इस समय में विचार के केंद्र में हैं। इस संबंध में तनाव बढ़ते जा रहे हैं, जिसका नेतृत्व मालदीव के सांसद मीकैल नसीम ने किया है, जिन्होंने कहा, “भारत के प्रति राष्ट्रपति की दुश्मनी को संतुष्ट करने के लिए लोगों को अपनी जान देकर इसकी कीमत नहीं चुकानी चाहिए।”

इस घटना के पर्दे में रहे राजनीतिक मुद्दे, संबंधों की खड़ी में नए सवाल उत्पन्न कर रहे हैं, जिससे दोनों देशों के बीच आगे की संबंधों को लेकर नई चुनौतियाँ आ सकती हैं।

Related Posts

About The Author