अयोध्या में रामलला को दिल खोलकर भक्तों ने दिया दान, पहले दिन 3.17 करोड़ का चढ़ावा

यूपी : अयोध्या के मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहले दिन मंगलवार को भक्तों द्वारा 3.17 करोड़ रुपए का चढ़ावा चढाया गया। मंदिर के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भक्तों ने दान काउंटर और आॅनलाइन दान के रूप में 3.17 करोड़ रुपये का दान दिया।
मिश्रा ने बताया कि 23 जनवरी को पांच लाख से ज्यादा भक्तों ने दर्शन किए। एक बयान में जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन बुधवार को रात 10 बजे तक 2.5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किए। मिश्रा ने कहा कि बुधवार को प्राप्त राशि का खुलासा अगले दिन गिनती के बाद किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि दर्शन व्यवस्थित ढंग से हो इसके लिए प्रशासन से चर्चा कर व्यवस्था की जा रही है। इस बीच, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने अयोध्या के आसपास के संघ कार्यकर्ताओं को मंदिर की सफाई की जिम्मेदारी स्वीकार करने और सुव्यवस्थित तरीके से मंदिर दर्शन के संचालन में सहयोग करने का निर्देश दिया है।

Related Posts

About The Author