तेलंगाना के अधिकारी के घर से 100 करोड़ की संपत्ति जब्त: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की छापेमारी

तेलंगाना : तेलंगाना में एक सरकारी अधिकारी के घर में हुई छापेमारी में भ्रष्टाचार और धन लंपट की आलोचना में नए मोड़ आये हैं। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने टाउन प्लानिंग अधिकारी शिव बालाकृष्ण के आलीशान बंगले में छापेमारी की, जिसके दौरान 40 लाख रुपए नकद और 100 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ-साथ 40 आईफोन, लैपटॉप, और अधिक कीमती आइटम्स जब्त किए गए हैं।

शिव बालाकृष्ण, जो हैदराबाद शहर के पॉश इलाके में रहते हैं, के ठिकानों पर एसीबी की 14 टीमें छापेमारी करने पहुंची थीं। उनके आलीशान बंगले की देखरेख के बावजूद, एसीबी अधिकारी भीरे-भरे संपत्ति के मामले में हैरान रह गए हैं। तलाशी के दौरान बलाकृष्ण के घर से निकाले गए सोने के आभूषण, लैपटॉप, और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ उनके बैंक लॉकर से जुड़े दस्तावेज और निर्दिष्ट खाताओं से जमा राशियां भी जब्त की गईं।

एसीबी जांच के तहत, बालाकृष्ण को आज अदालत में पेश किया जा सकता है, और उसे भ्रष्टाचार और अन्य धन लंपट के आरोपों में सुनवाई हो सकती है। इस मामले में और गहराई से जांच करने के लिए एसीबी ने बड़े पैमाने पर संपत्ति जमा करने की आशंका जताई है और उसके बैंक लॉकरों की जांच भी जारी है। यह घड़ी भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत में कड़ी कार्रवाई की मिसाल हो सकती है।

Related Posts

About The Author