हरियाणा राज्य के सरकारी संस्थानों में खुले पहले जन औषधी केन्द्र

*सिविल अस्पताल यमुनानगर की पोस्ट माननीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्वीटर हैन्डल तक

यमुनानगर : 18 जनवरी, 2024 को मुकन्द लाल जिला नागरिक अस्पताल यमुनानगर में हरियाणा राज्य के सरकारी संस्थानों में पहले जन औषधी केन्द्र का शुभारम्भ जिले के विधायक श्री घनश्याम दास अरोडा जी द्वारा किया गया था।  इस अवसर पर सिविल सर्जन यमुनानगर डॉ. मनजीत सिंह, सिविल अस्पताल यमुनानगर की प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिव्या मंगला के साथ-साथ डॉ. ऑम प्रकाश वर्मा, नॉडल अधिकारी (हरियाणा) दिल्ली सरकार से विशेषकर कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही परियोजना के ट्वीटर हैन्डल ‘‘प्रधान मंत्री भारतीय जनऔषधी परियोजना (पी.एम.बी.जे.पी.) पर जनऔषधी परियोजना बारे साप्ताहिक पॉस्ट दिनांक 27 जनवरी 2024 को की गई थी, जिसमें मुकन्द लाल जिला नागरिक अस्पताल यमुनानगर में हुये कार्यक्रम की पॉस्ट की गई थी।  इस कार्यक्रम की पॉस्ट को माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीटर हैन्डलस् द्वारा लाईक किया गया है।

इस बारे जानकारी देते हुये प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिव्या मंगला ने कहा कि मुकन्द लाल जिला नागरिक अस्पताल में जन औषधी केन्द्र का आरम्भ आम जन व मरीजों को सरकारी सुविधा का लाभ प्रदान करते हुये कम दामों पर दवाऐं उपलब्ध कराने के उद्देश्य विधायक यमुनानगर घनश्याम दास अरोडा के सहयोग से किया गया था।  जन औषधी केन्द्र तो देशभर में पहले से चलाये जा रहे हैं, परन्तु यह केन्द्र हरियाणा में पहला ऐसा जन औषधी केन्द्र है जो सरकारी संस्थान के परिसर में स्थीत है तथा स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा ही संचालित किया जा रहा है।  डॉ. मंगला ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि केन्द्र सरकार द्वारा परियोजना का प्रसार-प्रचार किया गया है तथा स्वय् माननीय प्रधान मंत्री जी द्वारा खबर का अवलोकन किया गया है।  उन्होने कहा कि इस प्रकार से सराहना प्राप्त होने पर योजना में कार्यरत कर्मियों में उत्साह का संचार होता है तथा साथ ही परियोजना का लाभ आमजन तक स्वतः ही पहुॅंचता है।

Related Posts

About The Author