बैरिकेड तोड़ दिल्ली में घुसे किसान, जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

नई दिल्ली : किसान अपनी लंबे समय से लंबित मांगों को लेकर संसद तक मार्च कर रहे थे। नोएडा पुलिस ने दिल्ली से लगी अपनी सभी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी थी। प्रदर्शनकारी किसानों ने महामाया फ्लाईओवर पर बैरिकेडिंग तोड़ दी और दिल्ली की तरफ कूच कर गए। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और डीएनडी सहित विभिन्न मार्गों पर भारी जाम लग गया। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है।

विवरण
गुरुवार को हजारों किसान और ग्रामीण अपनी लंबे समय से लंबित मांगों को लेकर संसद तक मार्च कर रहे थे। पुलिस ने दिल्ली से लगी अपनी सभी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी थी, लेकिन प्रदर्शनकारी किसानों ने महामाया फ्लाईओवर पर बैरिकेडिंग तोड़ दी और दिल्ली की तरफ कूच कर गए। इस वजह से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और डीएनडी सहित विभिन्न मार्गों पर भारी जाम लग गया। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है।

पुलिस की कार्रवाई
नोएडा पुलिस ने बताया कि किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली से जुड़ी सभी सीमाओं, किसान चौक और अन्य स्थानों पर बैरिकेडिंग लगाए गए थे। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया।

किसानों की प्रतिक्रिया
किसानों ने पुलिस की कार्रवाई की निंदा की और कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर तब तक प्रदर्शन करते रहेंगे जब तक उन्हें पूरा नहीं कर दिया जाता।

यातायात व्यवस्था
नोएडा पुलिस ने पहले ही एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर ट्रैक्टर सवार किसानों के आंदोलन के मद्देनजर यात्रियों को नोएडा और दिल्ली के कई यातायात मार्गों में बदलाव के प्रति आगाह किया था। यह घटना किसानों और सरकार के बीच गतिरोध को दर्शाती है। किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं, जबकि सरकार उनसे बातचीत करने के लिए तैयार नहीं है।

Related Posts

About The Author