हल्द्वानी हिंसा: वनभूलपुरा में तनावपूर्ण माहौल, चार की मौत, 100 से अधिक पुलिस और मीडियाकर्मी घायल,

*पुलिस कर्मियों को जलाने का हुआ प्रयास

उत्तराखंड: हल्द्वानी के वनभूलपुरा में अवैध मस्जिद और मदरसे के निर्माण ढाहने के खिलाफ प्रशासन और पुलिस के साथ हुए झड़प के बाद, वहां एक समुदाय के लोगों द्वारा पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों पर हमला करके तनावपूर्ण माहौल बना दिया है। इस दौरान हिंसा भड़कने से चार लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हैं। प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं रोक दी है और कर्फ्यू लगाया गया है। उपद्रोंकारियों को देखते ही गोली मारने का निर्देश जारी किया है।

उत्तराखंड एडीजी कानून एवं व्यवस्था एसपी अंशुमान ने बताया कि हलद्वानी हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा में चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हैं। स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा उपायों को मजबूत करने का आदेश दिया है और हाई अलर्ट जारी किया गया है।

हलद्वानी के वनभूलपुरा में अवैध मस्जिद और मदरसे को ध्वस्त करने के लिए प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई की, जिसके परिणामस्वरूप एक समुदाय के लोगों ने हमला किया। हुई घटना में चार लोगों की मौत हो गई है और अब प्रशासन ने स्थानीयता को सुरक्षित रखने के लिए सख्त कदम उठाए हैं।

उत्तराखंड सरकार ने हाई अलर्ट जारी करते हुए स्थानीय प्रशासन को सुरक्षा उपायों को मजबूत करने का आदेश दिया है। घटना के बाद पुलिस ने अलर्ट मोड पर होने वाले किसी भी संघर्ष को रोकने के लिए सख्ती से कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

वनभूलपुरा में हिंसा प्रभावित इलाके में स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था में सुधार करने के लिए कड़ी नजर रखी है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। पुलिस ने बचावी के लिए हर संभावना का ध्यान रखते हुए बचाव कार्रवाई की जा रही है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने इस घटना पर आपत्ति जताते हुए सभी समुदायों से शांति बनाए रखने की अपील की है और सुरक्षित राह पर चलने के लिए समर्थन मांगा है।
जिला मगिस्ट्रेट का बयान:

जिला मगिस्ट्रेट ने बताया कि एक समुदाय के बीच टेंशन को शांति के साथ सुलझाने के लिए सक्रिय पहलू अड़चनें हो रहीं हैं। सभी प्रशासनिक उपायों के साथ हम कोई भी दुर्घटना नहीं होने देंगे और सुरक्षितता सुनिश्चित करने के लिए कड़ी कार्रवाई की जा रही है। लोगों से आग्रह है कि वे शांति बनाए रखें और प्रशासन के साथ मिलकर समस्या का समाधान करें। उन्होंने बताया कि उपद्रोंकारियों ने पुलिस कर्मियों को जलाने का प्रयास किया है।अब उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

Related Posts

About The Author