टाटा स्टील और आईआईटी भुवनेश्वर की साझेदारी में नए नवाचारिक क्षेत्रों में सहयोग

ओड़िशा: भारतीय उद्यम जगत में नई दिशा का संकेत मिला है, जब टाटा स्टील ने आईआईटी भुवनेश्वर रिसर्च एंड एंटरप्रेन्योरशिप पार्क के साथ नए समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस साझेदारी के तहत, उन्होंने नवाचार, अनुसंधान, और उद्यमिता के क्षेत्रों में सहयोग करने का निर्णय लिया है।

आईआईटी भुवनेश्वर आरईपी और टाटा स्टील द्वारा मिलकर तैयार कंपनी ने सामग्री प्रसंस्करण, मॉडलिंग, ऊर्जा और पर्यावरण, सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग का सामंजस्यपूर्ण कदम उठाया है।

टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन ने इस साझेदारी को “टिकाऊ स्टील और उन्नत सामग्रियों के लिए सह-समाधान तैयार करने” के लिए मजबूत कहा है।

आईआईटी भुवनेश्वर में आयोजित 100-क्यूब स्टार्ट-अप कॉन्क्लेव के दौरान, भारत सरकार के माननीय केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में यह समझौता हुआ।

आईआईटी भुवनेश्वर आरईपी के साथ इस सहयोग में,टाटा स्टील ने युवा उद्यमियों की नेतृत्व में भारतीय स्टार्टअप की क्षमता को पहचाना है। इसके साथ ही, सरकार द्वारा समर्थित इन शैक्षणिक और अनुसंधान संस्थानों का साथ देने से नवीन विचारों का उद्गम हो रहा है।

इस मेमोरेंडम ऑफ उडरस्टैंडिंग (एमओयू) के तहत, यह सहयोग बैटरी अनुसंधान से लेकर स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र तक विभिन्न क्षेत्रों में जारी रहेगा। इससे एक मजबूत और नवाचारी भारत की दिशा में एक नया कदम साबित हो सकता है।

Related Posts

About The Author