यह मंदिर पूरी दुनिया में सौहार्द और एकता का प्रतीक बनेगा- पीएम मोदी

अबू धाबी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदू मंदिर के उद्घाटन के बाद कहा कि आज यूएई ने इतिहास रच दिया है। इसमें वर्षों की मेहनत जुड़ी हुई है।
पीएम मोदी ने कहा कि ये मंदिर पूरी दुनिया के लिए वैश्विक सौहार्द और एकता का प्रतीक बनेगा। यूएई के सहिष्णु मंत्री नाहयान ने जो बातें कही हैं, वो हमारे सपनों को मजबूत करने का वर्णन है।इस मंदिर के निर्माण में यूएई की सरकार की जो भूमिका रही है, उसकी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है।लेकिन इस भव्य मंदिर का स्वप्न साकार करने में सबसे बड़ा सहयोग किसी का है, तो मेरे ब्रदर राष्ट्रपति नाहयान का है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब मैं 2015 में यूएई के दौरे पर आया था तो मैंने राष्ट्रपति नाहयान के सामने अबू धाबी में हिंदू मंदिर निर्माण की करोड़ों भारतीयों की इच्छा रखी थी।उन्होंने इसके लिए तुरंत हां कर दी और बहुत कम समय में मंदिर निर्माण के लिए इतनी बड़ी जमीन भी उपलब्ध करा दी।
UAE बुर्ज खलीफा के लिए ही नहीं बल्कि हिंदू मंदिर के लिए भी जाना जाएगा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो यूएई अब तक बुर्ज खलीफा और जायद मस्जिद के लिए जाना जाता था। अब उसकी पहचान में एक और सांस्कृतिक अध्याय जुड़ गया है।अब यूएई को हिंदू मंदिर के लिए भी जाना जाएगा।मुझे विश्वास है कि आने वाले सालों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे। यहां भारतीय आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ेगी और पीपुल टू पीपुल कनेक्ट भी बढ़ेगा।

Related Posts

About The Author