उड़ान फेम एक्ट्रेस कविता चौधरी का हार्ट अटैक से निधन

*दूरदर्शन के प्रसिद्ध सीरियल में चमकती रही थी उनकी कला

पंजाब:”दूरदर्शन के प्रसिद्ध सीरियल ‘उड़ान’ की एक्ट्रेस कविता चौधरी का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया है। उनकी 67 साल की उम्र में इस दुनिया को छोड़कर वे चली गईं। कविता चौधरी लम्बे समय से बीमार थीं और उनका इलाज चल रहा था।

कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से उन्होंने अमृतसर के पार्वती देवी अस्पताल में भर्ती थीं। कल रात 8.30 बजे उन्होंने अमृतसर के इसी अस्पताल में आखिरी सांस ली। कविता चौधरी के भतीजे ने यह जानकारी दी कि अमृतसर में ही कविता चौधरी का अंतिम संस्कार होगा।

एक्ट्रेस सुचित्रा ने भी दुख जाहिर किया है और लिखा, ‘यह समाचार आप सभी के साथ साझा करते समय मेरा दिल भारी महसूस हो रहा है। पिछली रात, हमने शक्ति, प्रेरणा और अनुग्रह की प्रतीक – काविता चौधरी को खो दिया। जो लोग 70 और 80 के दशक में बड़े हुए उनके लिए वह डीडी पर ‘उड़ान’ शो और प्रतिष्ठित ‘सर्फ’ विज्ञापन का चेहरा थीं, लेकिन मेरे लिए वह उससे कहीं अधिक थीं। मैं कावेताजी से पहली बार एक सहायक निर्देशक के साक्षात्कार के लिए वर्सोवा में उनके साधारण निवास पर मिली थी। मुझे जरा भी अंदाजा नहीं था कि मैं स्वयं उस किंवदंती का सामना करने वाली थी। जैसे ही उन्होंने अपना दरवाजा खोला, सर्फ विज्ञापन से उसकी ‘भाईसाहब’ पंक्ति की यादें मेरे दिमाग में गूंज उठीं और मैं इसे जोर से बोलने से नहीं रोक सकी। उस पल ने एक ऐसे बंधन की शुरुआत को चिह्नित किया जो महज दोस्ती से आगे निकल गया। वह मेरी गुरु, मेरी मार्गदर्शक, मेरी आध्यात्मिक गुरु बन गईं और सबसे बढ़कर, वह परिवार बन गईं।”

Related Posts

About The Author