पीएम मोदी ने झारखंड में 35,700 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

झारखंड : धनबाद में आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के सिंदरी क्षेत्र में विकास के नए प्रमुख कदमों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस घड़ीभर भरे कार्यक्रम में, उन्होंने 35,700 करोड़ की मूल्यवर्धित परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए राज्य के विकास को मजबूती से संकेत दिया।

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और राज्य के अन्य नेताओं के साथ, मोदी ने सिंदरी उर्वरक कारखाने का लोकार्पण किया, जिसमें उन्होंने अपने पहले दौरे के दौरान की गारंटी को पूरा करते हुए कहा, “यह सिंदरी कारखाना हमारे विकास के लिए महत्वपूर्ण है और इसे हम जरूर शुरू करवाएंगे।”

मोदी ने भारत की आर्थिक सुस्ती के बावजूद झारखंड में जनजातियों, गरीबों, युवाओं और महिलाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का संकल्प दिखाया और राज्य को 2047 तक विकसित बनाने का आदान-प्रदान किया।

इसके अलावा, मोदी ने 7500 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित बिजली परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जो क्षेत्र में बिजली आपूर्ति में सुधार करेगा। साथ ही, वहां की उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न रेलवे परियोजनाओं को भी हरी झंडी दिखाई।

इस महत्वपूर्ण दौरे के बाद, पीएम ने राज्य के लोगों को अपना समर्पण दिखाते हुए कहा, “आप मुझे इतना प्यार और आशीर्वाद देते हैं, क्या मैं आपके लिए जिंदगी खपाऊंगा?”

Related Posts

About The Author