लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, देखें पूरी सूची

नई दिल्ली: कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें राहुल गांधी से लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम शामिल है। जहां राहुल को एक बार फिर वायनाड से उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं बघेल राजनांदगांव से पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। कांग्रेस की पहली लिस्ट में शशि थरूर का नाम भी शामिल है। शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जबकि डी के सुरेश को बेंगलुरु रूरल से मौका दिया गया है। ज्योत्सना महंत को कोरबा से चुनाव में उतारा गया है। जबकि केसी वेनुगोपाल के अलाफूजा से मौका दिया गया है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई सीईसी की बैठक में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की लोकसभा सीटों पर चर्चा की गई थी। इसमें दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, सिक्किम, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, मेघालय और लक्षद्वीप की लोकसभा सीटें शामिल थीं। इनमें से अब 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो गया है। फिलहाल बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन जारी है और माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही अपनी दूसरी लिस्ट भी आने वाले कुछ दिनों में जारी करेगी।

जानें किस सीट से कौन उम्मीदवार-
-राजनांदगांव सीट से भूपेश बघेल
-महासमुंद सीट से थम्रध्वज साहू
-कोरबा सीट से ज्योत्सना महंत
-कर्नाटक (बेंगलुरु ग्रामीण) सीट से डीके सुरेश
-त्रिवेन्द्रम सीट से शशि थरूर
-तिरुसूर सीट से के मुरलीधर
-तिरुवनंतपुरम सीट से शशि थरूर
-अलाप्पुझा सीट से केसी वेणुगोपाल
-त्रिपुरा पश्चिम सीट से आशीष कुमार सहाय।

Related Posts

About The Author