आदित्यपुर: तेंदुओं के हमले से भय का माहौल, स्कूल बंद किए गये, औद्योगिक क्षेत्र में चिंता का सिस्टम

झारखंड : सरायकेला खरसावां स्थित आदित्यपुर में तेंदुओं के हमले के बाद भय का माहौल बना हुआ है। आदित्यपुर-गम्हरिया औद्योगिक क्षेत्र में बीते 3 दिनों से घूम रहा तेंदुआ अब भी वन विभाग की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन कर पकड़ में नहीं आया है। वन विभाग की टीम ने पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा से एक्सपर्ट को बुलाकर पूरे क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार कर रही है। इस बीच सुरक्षा को लेकर गम्हरिया स्थित केरला पब्लिक स्कूल को बंद कर दिया गया है।

मंगलवार सुबह गम्हरिया स्थित केरला पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने स्कूली बच्चों के सुरक्षा को लेकर स्कूल बंद कर दिया है। स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों के अभिभावक को मैसेज कर इस बात की जानकारी दी गई है। मंगलवार सुबह काफी संख्या में स्कूल पहुंचे। अभिभावक अपने बच्चों को लेकर वापस घर लौट गए, इधर गम्हरिया औद्योगिक क्षेत्र स्थित इंडिगो मोटर्स में तेंदुओं के घूमने की सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुई है।

सरायकेला डीएफओ आदित्य नारायण ने बताया है कि वन विभाग की टीम मुस्तादी के साथ क्षेत्र पर नजर रखे हुए हैं। तेंदुआ दिन में नहीं दिख रहा है, जबकि रात होने पर उसकी गतिविधि देखी जा रही है। वहीं घनी आबादी वाले औद्योगिक क्षेत्र में तेंदुओं के लगातार घूमने पर लोगों में भय और आतंक का माहौल देखा जा रहा है, कई अभिभावक अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। जबकि कुछ कंपनियों में प्रोडक्शन कार्य पूरी तरह बंद रखा गया है।

घायल मजदूर का इलाज जारी

आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र पेज एक स्थित आरसीबी प्लांट 1 में रविवार सुबह 9:29 पर तेंदुओं की सूचना मिलने के बाद पूरे सरायकेला जिले में हड़कंप मचा हुआ है। इस कंपनी के मजदूर स्वरूप मिश्रा पर तेंदुओं द्वारा हमले के बाद उसे आदित्यपुर के निजी नर्सिंग होम में प्राथमिक उपचार के बाद उड़ीसा के कटक में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया है। हालांकि, कंपनी प्रबंधन द्वारा तेंदूओं के हमले की बात नहीं स्वीकारी गई है। इस बीच सोमवार शाम से तेंदुओं के रेलवे ट्रैक पर काटकर मरने संबंधित पुराने फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जबरदस्त तरीके से वायरल हुए हैं।

Related Posts

About The Author