अरविंद केजरीवाल दो घंटे के पूछताछ के बाद रही ED ने किया गिरफ्तार

*फोन किए जब्त, घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली : दिल्ली के शराब नीति केस (Delhi Liquor Poli cy Case) में सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ईडी ने गिरफ्तारी कर लिया है।यह गिरफ्तारी दो घंटे पूछताछ के बाद हुई है। गिरफ्तारी को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है साथ ही श्री केजरीवाल के घर के आसपास धारा 144 लगा दिया गया है।

इससे पूर्व बचने को लेकर दायर अरविंद केजरीवाल ने याचिका गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में खारिज हो गई।इसके कुछ देर में ईडी (Enforcement Directorate) की टीम केजरीवाल के आवास पर सर्च वारंट के साथ पहुंची है।बताया जा रहा है कि ईडी के 12 अधिकारी सीएम हाउस पहुंचे हैं।घर की तलाशी लिए जाने के बाद केजरीवाल से पूछताछ की जा रही है।PMLA एक्ट के सेक्शन 50 के तहत सीएम से सवाल किए जा रहे हैं।ईडी के सूत्रों के मुताबिक, आज ही केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है। ईडी के अधिकारियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके परिवार के सदस्यों को मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं।

दिल्ली के शराब नीति केस में ईडी अरविंद केजरीवाल को अब तक 9 समन भेज चुकी है, लेकिन वह एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। केजरीवाल ने 9वें समन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन की मांग की थी। जो खारिज हो गई।जिसके बाद ईडी सीएम के घर पहुंची है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंची केजरीवाल की लीगल टीम

इस बीच ED के एक्शन के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।टीम ने केस की तुरंत सुनवाई के लिए अर्जेंट लिस्टिंग करने की मांग की है।कोर्ट में कांग्रेस नेता और जाने-माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी केजरीवाल का पक्ष रख रहे हैं। केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से संपर्क कर रही है।लीगल टीम ने मामले की जानकारी चीफ जस्टिस को देने की मांग की है।

Related Posts

About The Author